desi shayari

शनिवार, 23 सितंबर 2017

इश्क और दोस्ती मेरे दो जहान है- अनमोल वचन




इश्क और दोस्ती मेरे दो जहान है, इश्क मेरी रुह तो दोस्ती मेरा ईमान है, इश्क पर तो फिदा कर दूं अपनी पूरी जिंदगी पर दोस्ती पर, मेरा इश्क भी कुर्बान है।

▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬


हस्ती मिट जाती है, आशियां बनाने में, बहुत मुस्किल होती है अपनो को समझाने में, एक पल मे किसी को भुला ना देना, जिंदगी लग जाती है, किसी को अपना बनाने में।


▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬


मनुष्य का अमूल्य धन उसका व्यवहार है, इस धन से बड़कर संसार में कोई और धन नहीं।


▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬


पैसा आता है चला जाता है, पैसा आपके हाँथ में नहीं है, पर व्यवहार आपके हांथों में हैं, इसलिए व्यवहार कुशल बने रहिये।


▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬


गलत लोग सभी के जीवन में आते है लेकिन सिख हमेशा ही सही देकर जाते है।


▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬


वक्त, दोस्त और रिश्ते, वो चीजे है, जो मिलते तो मुक्त है, मगर इनकी कीमत का पता तब चलता है, जब ये कहीं खो जाते है।


▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬


जीभ जन्म से होती है, और मृत्यु तक रहती है, क्योकि वो कोमल होती है, दाँत जन्म के बाद में आते है, और मृत्यु से पहले चले जाते हैं,क्योकि वो कठोर होते है।


▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬▬▬ஜ۩۞۩ஜ▬▬▬







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें